Haryana Vritant

हरियाणा कांग्रेस में अन्य दलों से बड़े नेताओं की बंपर जॉइनिंग का दौर जारी है। आज आम आदमी पार्टी छोड़कर लाडवा से पूर्व विधायक रमेश गुप्ता, जेजेपी के पूर्व नेता व हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के पूर्व चेयरमैन अमीरचंद चावला, आम आदमी पार्टी की तरफ से यमुनानगर मेयर का चुनाव लड़ चुके संदीप गोयल और इनेलो किसान सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष महिपाल राणा समेत समेत 2 दर्जन नेताओं ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस का दामन थामा। इन नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। दोनों नेताओं ने पार्टी में शामिल होने पर सभी का स्वागत किया और पूरे मान-सम्मान का भरोसा दिलाया।

जॉइनिंग का यह कार्यक्रम ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान को लेकर हुई पार्टी की प्रदेश स्तरीय बैठक से पहले हुआ। बैठक में अभियान के लिए नियुक्त सभी जिला प्रभारी, जिला और ब्लॉक के कोऑर्डिनेटर्स शामिल हुए। बैठक में एआईसीसी की तरफ से नियुक्त हरियाणा के संयोजक सुभाष चोपड़ा ने कहा कि वो जब भी हरियाणा आते हैं, हर बार बड़ी तादाद में पार्टी में ज्वाइनिंग देखने को मिलती है। इससे पता चलता है कि हरियाणा की हवा कांग्रेस के पक्ष में चल रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। उन्होंने अब तक अभियान को लेकर हुए कार्यक्रमों पर संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि वो जनता के बीच जाएं तो भाजपा की कुनीतियों को उजागर करने के साथ भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर होने वाले विकास कार्यों का रोड मैप भी दें। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जरिए पार्टी को जो मोमेंटम मिला है, वह कम नहीं होना चाहिए। राहुल गांधी द्वारा नफरत की राजनीति के खिलाफ दिया गया मोहब्बत का यह संदेश घर-घर तक पहुंचाना कांग्रेसजनों की जिम्मेदारी है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मौके पर कहा कि चुनाव और युद्ध में हार-जीत का फैसला फौज की मजबूती करती है। कांग्रेस के पास अपने कार्यकर्ताओं की मजबूत फौज है। भारत जोड़ो यात्रा की सफलता ने साबित कर दिया कि पार्टी कार्यकर्ता पूरे जोश और उत्साह में हैं। इसी जोश के साथ वह ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान को भी सफल बनाएंगे। जनभावनाओं से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने वाली है। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जनता के प्रति जिम्मेदारी बढ़ जाती है। प्रत्येक कार्यकर्ता अभी से जनता के मुद्दों के प्रति सजगता रखे। प्रदेश को फिर से विकास के हर पैमाने पर देश में नंबर वन बनाना हमारा लक्ष्य होगा।

चौधरी उदयभान ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता 14 वादों के साथ जनता के बीच में जाएंगे। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम देने, बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन देने, कटी हुई पेंशन व बीपीएल कार्ड दोबारा बहाल करने, परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी का झंझट खत्म करने, खाली पड़े पदों पर पक्की भर्तियां करने, कौशल रोजगार निगम को खत्म करने, बैकलॉग भरने, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने, पुरानी खेल नीति लागू करने जैसे मुद्दे कांग्रेस के वादों में शामिल हैं। उदयभान ने कहा कि राहुल गांधी के सवालों और छत्तीसगढ़ में होने वाले कांग्रेस के अधिवेशन से बीजेपी घबराई हुई है। इसी बौखलाहट में वहां छापेमारी करवाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *