Haryana Vritant

अलर्ट अलार्म बजते ही मिली जानकारी

रेवाड़ी जिले से गुजर रही हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लि. की मुद्रा-दिल्ली पाइपलाइन में गांव शहबाजपुर के निकट चोरों ने सेंध लगा दी। चोरों ने तेल चोरी करने के लिए दो वाल्व भी लगा दिए। चोरी के दौरान खेत में डीजल फैल गया और बदमाश मौके से फरार हो गए। तेल लीक अलार्म बजने पर कंपनी अधिकारियों को सेंधमारी के बारे में पता। कसौला थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लि. की मुद्रा-दिल्ली पाइपलाइन में गांव शहबाजपुर के निकट से गुजर रही है। रात के समय शहबाजपुर के निकट खेत में चोरों ने गड्ढा खोद कर डीजल चोरी करने के लिए दो वाल्व फिट कर दिए। वाल्व फिट करने के बाद चोरों ने डीजल निकालना शुरू कर दिया। प्रेशर अधिक होने कारण डीजल खेत में फैल गया और चोर वाल्व बंद कर मौके से फरार हो गए।
अलर्ट आने पर पहुंचे अधिकारी
इसी दौरान कंपनी के कंट्रोल रूप में पाइपलाइन से तेल लीक का अलर्ट मिला। सूचना के बाद कंपनी व तेल पाइपलाइन की सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी गांव शहबाजपुर पहुंचे, जहां एक खेत में गहरा गड्ढा खोद कर पाइपलाइन निकाली हुई थी और उस पर दो वाल्व भी लगाए हुए थे। गड्ढे के चारों ओर खेत में भी डीजल फैला हुआ था। सूचना के बाद कसौला थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची।
सुरक्षा के बावजूद लग रही है सेंध
एचपीसीएल की ओर से तेल पाइपलाइन की सुरक्षा की जिम्मेदारी सेंट्रल इंवेस्टिगेशन एंड सिक्योरिटी सर्विस लि. को दी हुई है। एजेंसी के पास गांव खंडोडा से हेलीमंडी तक पाइपलाइन की सुरक्षा का जिम्मा है। कंपनी की ओर से पेट्रोलिंग के लिए सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए है, इसके बावजूद चोर पाइपलाइन में सेंध लगाने में कामयाब हो रहे है। फिलहाल कसौला थाना पुलिस ने एजेंसी के सुपरवाइजर महेंद्र सिंह की शिकायत पर तेल पाइपलाइन में सेंध के प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *