नैना की प्राथमिक शिक्षा निडानी में हुई। उन्होंने स्नातक तक की पढ़ाई की। पहलवानी की शुरुआत निडानी से ही की थी। कोच सुभाष लोहान ने नैना को कुश्ती के गुर सिखाए। वह 2018 में रोहतक आ गई और यहां कुश्ती की प्रैक्टिस करने लगी। यहां कोच मंदीप के पास प्रैक्टिस कर रही हैं। 

रोहतक में अवैध हथियार रखने के मामले में पकड़ी गईं पानीपत के सुताना गांव निवासी राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर नैना कैनवाल के परिजन खुलकर सामने आ गए हैं,

। परिजनों का कहना है कि नैना को सुमित नांदल के साथ कभी नहीं देखा। ना ही वह कभी गांव में उनके घर पर आया। उन्होंने आरोप लगाया कि बेटी को फंसाया जा रहा है।

नैना कैनवाल कुश्ती की अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहलवान हैं। वह रोहतक में रहकर कुश्ती की तैयारी कर रही थीं। नैना के पिता रामकरण कैनवाल पानीपत के सुताना गांव के सरपंच रह चुके हैं।

  • रामकरण ने बताया कि सुमित नांदल को नैना जानती थी। दिल्ली पुलिस के फ्लैट पर आने के वक्त नैना अकेली थी। वहां सुमित नहीं था। रामकरण का कहना है कि उनकी बेटी निर्दोष है।
  • उसे तो यह भी नहीं पता था कि उसके साथ रहने वाला लड़का बदमाशी करता है। उस पर अवैध हथियार रखने के आरोप गलत हैं। उसकी बेटी खुद पुलिस में है तो उसे अवैध हथियार रखने की आवश्यकता नहीं है।
  • वह चाहती तो अपना सर्विस रिवॉल्वर ले सकती थी। उसे आसपास के लोगों से पता चला है कि जब पुलिस बोहर गांव के रहने वाले सुमित नांदल को ढूंढते फ्लैट पर पहुंची थी तो पुलिस को सुमित को ढूंढना चाहिए था लेकिन यहां नैना को टारगेट किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *