Haryana Vritant

अडानी मामले में कांग्रेस द्वारा सोमवार को देशभर में एसबीआई व एलआईसी के दफ्तरों के बाहर हल्लाबोल प्रदर्शन किया गया। भिवानी में भी जीवन बीमा निगम के दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता जुटे और नारेबाजी करते हुए अडानी और सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। वहीं इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने विवादित बयान देते हुए ईडी को सरकार की रखैल बताया और पूरे मामले में जेपीसी के गठन की मांग की।

उदयभान ने इस मौके पर संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल खड़े करते हुए पूछा कि अडानी मामले में सीबीआई, ईडी जैसी संस्थाएं कुछ क्यों नहीं कर रही। उदयभान ने कहा कि सभी केंद्रीय संस्थाएं सोई हुई हैं। उन्होंने कहा कि यदि अडानी की जगह कोई विपक्षी नेता का नाम होता तो ईडी उसे पहले ही दिन गिरफ्तार कर लेती। यही नहीं, उन्होंने कहा कि ईडी इनकी (सरकार) रखैल बनी हुई है। उदयभान ने कहा कि इस मामले में JPC गठित हो, ताकि दूध का दूध व पानी का पानी हो सके।

वहीं कांग्रेस शासित प्रदेशों में भी अडानी के कारोबार होने पर उदयभान ने घुमा फिरा कर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ये स्टेट का नहीं, बल्कि सेंटर का सब्जेक्ट है। वहीं भाजपा द्वारा विपक्ष पर विदेशी ताकतों से मिले होने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोई विदेशी ताकत या देश है तो भाजपा खुलासा उसका करे। भाजपा केंद्र की सत्ता में काबिज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *