Haryana Vritant

हरियाणा बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के साथ होगी। कार्यवाही के दौरान प्रश्नकाल और शून्यकाल में विधायकों के द्वारा प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं कांग्रेस पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह के इस्तीफे को लेकर अड़ी हुई है।

बताया जा रहा है कि 23 फरवरी यानि कल मुख्यमंत्री मनोहर लाल बजट पेश करेंगे। 21 दिन के अवकाश के बाद 17 मार्च को बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होग, जो 22 मार्च तक चलेगा। इसमें पेश हुए बजट को लेकर चर्चा की जाएगी।

दूसरे दिन भिड़े चाचा-भतीजा
हरियाणा बजट सत्र के दूसरे दिन चाचा अभय सिंह चौटाला और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हिसार एयरपोर्ट की जमीन को लेकर भिड़ गए थे। अभय चौटाला ने आरोप लगाया कि हिसार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम देकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पोस्टर छपवाए और भू माफिया खड़ा किया। इसके बाद अभय चौटाला की स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से भी तीखी बहस हुई, जिसके बाद उनके खिलाफ सदन में प्रिवलेज मोशन की कार्रवाई की गई। साथ ही उन्हें सदन से दो दिन के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

पहले दिन संदीप सिंह के इस्तीफे पर हुआ था हंगामा
हरियाणा के बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष की ओर से मंत्री संदीप सिंह का मामला उठाया गया। जिसको लेकर विपक्ष ने खट्टर से संदीप सिंह का इस्तीफा मांगा। जिस पर सीएम ने इस्तीफा लेने से मना कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस ने सदन से वाक ऑउट कर लिया। हंगामे के बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *