Haryana Vritant

पानीपत के अवैध खनन मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर गांव नंगला राई तहसील कैराना, जिला शामली  की देवांश इंफ्रा खनन फर्म के ठेकेदार पर केस दर्ज किया है। खनन अधिकारी इंस्पेक्टर सुनील ने बताया कि गांव नंगला राई तहसील कैराना, जिला शामली  में रेत खनन का काम चल रहा है।

पानीपत में खनन माफिया यमुना क्षेत्र में हर रोज अवैध खनन से लाखों रुपए कमा रहे हैं। मिली जानाकरी के अनुसार यमुना क्षेत्र में प्रतिदिन 20 से 25 फीट का अवैध खनन किया जा रहा है माफियाओं से सबसे अधिक प्रभावित सनौली क्षेत्र का गांव तामशाबाद और कुंडला है। दिन-रात यहां पर खनन का काम चलता है इसकी शिकायत लगातार खनन विभाग को मिल रही थी, जब जांच कराने पर शिकायत सही मिली तो तब उत्तर प्रदेश की एक फर्म पर केस दर्ज किया गया है। सनौली थाना पुलिस पूरे मामले की जांच भी कर रही है। 

सनौली गांव से दिन-रात रेत की लूट
 पुलिस ने शिकायत के आधार पर गांव नंगला राई तहसील कैराना, जिला शामली  की देवांश इंफ्रा खनन फर्म के ठेकेदार पर 188, 379 व 21(4) के तहत केस दर्ज किया है। सनौली थाना पुलिस को दी शिकायत में खनन अधिकारी इंस्पेक्टर सुनील ने बताया कि गांव नंगला राई तहसील कैराना, जिला शामली  में रेत खनन का काम चल रहा है। जोकि देवांश इंफ्रा द्वारा किया जा रहा है। एक शिकायत मिलने के बाद उन्होंने टीम सहित गांव तामशाबाद व कुंडला का निरीक्षण किया।

जिस दौरान पाया कि उत्तर प्रदेश के ठेकेदार द्वारा हरियाणा में अवैध खनन किया गया है। जिसकी निशानदेही करवाई गई है। इसमें पाया गया कि गांव तामशाबाद में लगभग 66 कनाल, 16 मरले व गांव कुंडला में 264 कनाल, 8 मरले में देवांश इंफ्रा खनन ठेकेदार निवासी गांव नंगला राई, उत्तर प्रदेश द्वारा रेत का अवैध खनन किया गया है। इस बारे में बापौली के तहसीलदार ने भी रिपोर्ट भेजी है। अब पुलिस यहां पर लगातार गश्त कर रही है और आरोपियों की तलाश भी कर रही है अवैध खनन से आसपास के क्षेत्र के लोगों में भी रोष बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *