Haryana Vritant
  • विधायक दल की मीटिंग में बनेगी रणनीति
  • OPS-ई टेंडरिंग मुद्दों पर होगी चर्चा

हरियाणा विधानसभा में 20 फरवरी से शुरू होने जा रहे बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने विधायक दल की आज मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की कांग्रेस विधायक रणनीति बनाएंगे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तबियत अचानक खबर होने के कारण उनके मीटिंग में शामिल होने पर संशय है।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार सोमवार की देर शाम पूर्व सीएम की तबियत अचानक खराब हो गई। हालांकि घर पर ही डॉक्टरों ने उनका स्वास्थ्य चेक किया। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

इन मुद्दों पर पर बनेगी रणनीति
हरियाणा कांग्रेस BJP-JJP की गठबंधन सरकार को घेरने के लिए तीन प्रमुख मुद्दों पर रणनीति बनाएगी। पहला पंचायतों में ई-टेंडरिंग लागू किया जाना और दूसरा ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) को लेकर सरकार को विधानसभा में घेरेगी। तीसरा सबसे बड़ा मुद्दा राज्य की कानून व्यवस्था को रहेगा। हाल ही में केंद्र के आर्थिक मामलों की SPI रिपोर्ट में नागरिक असुरक्षा में पहला स्थान दिया है। इसको लेकर सूबे में विपक्ष पहले से ही हमलावर है।

अभय भी रहेंगे हमलावर
इनेलो विधायक अभय सिंह ने भी बजट सत्र के दौरान सरकार काे घेरने की पूरी तैयारी की है। वह पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह और जूनियर महिला कोच को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास करेंगे।
जूनियर महिला कोच ने उन्हीं के कार्यालय में संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके बाद से लगातार वह संदीप सिंह की बर्खास्तगी को लेकर सरकार को घेर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *