Haryana Vritant

करनाल: लिंगानुपात में सुधार को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम गर्भपात करने वाले अस्पतालों पर लगातार छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में बुधवार को डिप्टी सीएमओ डा. शीनू चौधरी की अगुवाई में विभागीय टीम ने निसिंग के गर्ग नर्सिंग होम में छापा मारा।

टीम ने अवैध रूप से महिला का गर्भपात करने के आरोप में बीएएमएस महिला चिकित्सक नेहा गर्ग को पकड़ा। डा. नेहा निसिंग के सरकारी अस्पताल के मेडिकल आफिसर विकास गर्ग की पत्नी हैं। जांच में टीम ने गर्भपात में प्रयुक्त दवाएं व औजार भी बरामद किए।

नर्सिंग होम से मिले गर्भपात के साक्ष्य एकत्र
साथ ही गर्भपात के लिए दी गई साढ़े नौ हजार की नकदी व भ्रूण को भी कब्जे में लिया। कार्रवाई को लेकर क्षेत्र के निजी क्लीनिक संचालकों में हड़कंप की स्थिति रही। टीम ने नर्सिंग होम में करीब पांच घंटे तक चली जांच के दौरान चिकित्सक से पूछताछ के साथ ही नर्सिंग होम में किए गए गर्भपात के साक्ष्य एकत्र किए।
मरीजों को पुलिस ने नहीं दिया प्रवेश टीम की छापेमारी और जांच के दौरान अस्पताल में पुलिस का पहरा लगा रहा। पुलिस ने मेन गेट पर ताला लगाकर किसी को अंदर नहीं जाने दिया। अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचने वाले मरीजों को भी वापिस लौटा दिया गया। वहीं अस्पताल के सामने एंबुलेंस सहित कई सरकारी गाडियों को देख लोग रुक-रुककर एक दूसरे से मामले के बारे में पूछते दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *