Haryana Vritant

भिवानी हाथ से हाथ जोड़ों अभियान के तहत किरण चौधरी तोशाम क्षेत्र के गांव दिनोद, कोहाड़, बजीणा, ढाणी भीलवाना, ढाणी माहू, निगाना कलां, निगाना खुर्द, दुल्हेड़ी, आलमपुर, थिलोड़, भारीवास, झुली, खावा सहित डेढ़ दर्जन गांवों का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मामले में हरियाणा सबसे ऊपर है और वहीं अपराध भी हरियाणा में चरम पर है। ऐसे में प्रदेश के हालात दिन प्रतिदिन खराब हो रहे है। यही कारण है कि भारत जोड़ो यात्रा को हरियाणा में जबरदस्त समर्थन मिला क्योंकि लोग भाजपा सरकार नीतियों से तंग आ चुके है।

किरण चौधरी ने कहा कि परिवार पहचान पत्र व प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर भी लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। इनकी आड़ में लोगों से सुविधाएं छीनी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार की साजिश है कि गरीबों और बुजर्गों को उनके अधिकारों से वंचित किया जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की नहरों में नहरी पानी पूरा नहीं आ रहा है। बरसात की कमी और उस पर पानी के मामले में भेदभाव में किसानों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। पाले के दौरान नष्ट हुई फसलों का भी उन्हें कोई मुआवजा नहीं मिल रहा जबकि कांग्रेस के शासनकाल में पाले को आपदा की श्रेणी में डाला गया था।

वहीं इस मौके पर एडवोकेट हरिसिंह सांगवान, वाइस चेयरमैन सुनील भारिवाश, पूर्व चेयरमैन सुखबीर पंघाल, संदीप झुल्ली, सम्राट बराला, रमेश बीडीसी मालवास, मोंटी बराला, राजवीर टिबङी वाला, जसवीर अलखपुरा, प्रकाश सरपंच लक्ष्मणपुरा, रमेश खरकड़ी, मंदीप काटिया, सुनिल डाडम, जेपी पिटोदी, विकास संडवा, कृष्ण ख्यालिया, महेंद्र लंबरदार, संदीप सरल, प्रवीण दहिया, पूर्व जिला पार्षद भोलू भगवान दास ढेमला, जय वीर कौशिक बापोड़ा, मुकेश गॉड, संदिप पिटोदी, सतीश संडवा, सिंटू डानीमाऊ, अमित बापोड़ा, पवन संडवा जांगड़ा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *